Monday 25 January 2016

मोदी गो बैक का नारा लगाने वाले छात्रों को रिहाई मंच द्वारा सम्मानित किया गया ------ शाहनवाज आलम

स्पष्ट रूप से पढ़ने के लिए इमेज पर डबल क्लिक करें (आप उसके बाद भी एक बार और क्लिक द्वारा ज़ूम करके पढ़ सकते हैं )  








रिहाई मंच के प्रवक्ताओं शाहनवाज आलम और राजीव यादव ने जारी बयान में कहा है कि ‘मोदी गो बैक’ का नारा देकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के छात्रों ने पूरी दुनिया को यह संदेश दिया है कि तर्कशील समाज इस फासिस्ट निजाम को बर्दास्त नहीं करेगा चाहे वह इसे रोकने के लिए कितने भी सुरक्षा प्रबंध कर ले। उन्होंने कहा कि मोदी ने रोहित की मौत की वजह जो भी रही हो कहकर अपनी दलित विरोधी सरकार की संलिप्तता को उजागर कर दिया है कि चाहे कितने भी रोहित मर जाएं मोदी और उनकी सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। मोदी को ‘मां भारती’ के लाल की इतनी ही चिंता थी तो उन्होंने क्यों नहीं उसके दोषियों को सजा देने की बात कही। मोदी और उनके मंत्री पहले ही साफ कर चुके हैं कि दलित और मुस्लिम उनकी फासिस्ट राजनीति के लिए कुत्ते के पिल्ले से ज्यादा की अहमयित नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि ‘मोदी गो बैक’ के नारे से तिलमिलाए मोदी असफलताओं से सीखने की बात कह रोहित और उसके न्याय के लिए लड़ने वाले साथियों को नैतिकता की शिक्षा देना बंद करें। मंच ने कहा कि जिस अच्छे-बुरे का भेद सिखाने वाली शिक्षा के बारे में मोदी बात कर रहे थे उसी संविधान सम्मत चेतना से लैश होकर रोहित लड़ रहा था और उसके न होने पर इंसाफ के लिए उसके साथी लड़ते हुए लखनऊ से ‘मोदी गो बैक’ का नारा दिया है। 
द्वारा जारी- 
शाहनवाज आलम(प्रवक्ता, रिहाई मंच) 09415254919


********************************************************************************
23 जनवरी 2016 को परिवर्तन चौक, लखनऊ से दो पहर  एक बजे से एक जुलूस के रूप में बुद्धिजीवियों, संस्कृति कर्मियों व वामपंथियों का एक प्रदर्शन  'डॉ अंबेडकर' प्रतिमा, हजरतगंज पर पहुंचा व जनसभा में परिणत हो गया। सभा की अध्यक्षता भाकपा माले के जिलासचिव रमेश सिंह सेंगर ने  की। 

इसी सभा में  रिहाई मंच द्वारा 'मोदी गो बैक ' का नारा लगाने वाले बहादुर छात्रों को सम्मानित किया गया। 

सभा में बोलते हुये भाकपा के जिलामंत्री  कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ द्वारा रोहित वेमुला की हत्या के लिए उत्तरदाई तत्वों की कटु निंदा की व जनता से आह्वान किया कि वे शोषण -अन्याय के विरुद्ध एकजुट हों। 

जलेस के नलिन रंजन सिंह ने कहा कि शिक्षा संस्थानों में दलित छात्रों व अध्यापकों के शोषण-उत्पीड़न का मूल कारण प्रशासन व प्राचार्यों की नियुक्ति में आरक्षण का न होना है। उन्होने इस ओर ध्यान दिये जाने की मांग उठाई। 

वीरेंद्र यादव, राकेश आदि अन्य सभी वक्ताओं ने 'मोदी गो बैक' का नारा लगाने वाले बहादुर छात्रों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। सभी ने जनता से फासिस्ट ,सांप्रदायिक शक्तियों से सावधान रहने व परस्पर एकजुटता  की अपील की। 

सभा में भाकपा की ओर से शामिल होने वालों में जिलामंत्री ख़ालिक़ साहब के अतिरिक्त मास्टर सत्यनारायन  और विजय माथुर भी थे। 
******************************************************************
फेसबुक कमेंट्स ::

संकलन-विजय माथुर, फौर्मैटिंग-यशवन्त यश

No comments:

Post a Comment

कुछ अनर्गल टिप्पणियों के प्राप्त होने के कारण इस ब्लॉग पर मोडरेशन सक्षम है.असुविधा के लिए खेद है.