Monday 15 August 2011

स्वातंत्र्य योद्धा

स्पष्ट रूप से पढ़ने के लिए इमेज पर डबल क्लिक करें (आप उसके बाद भी एक बार और क्लिक द्वारा ज़ूम करके पढ़ सकते हैं )





हिंदुस्तान-सलाम परिशिष्ट-15-अगस्त-2011(लखनऊ)

अन्ना को राष्ट्रद्रोह मे गिरफ्तार करके मुकदमा चलाया जाए ,देखिये उनकी राष्ट्रद्रोही अपील -

हिंदुस्तान-लखनऊ-पेज -5 (15/08/2011)
जब सम्पूर्ण राष्ट्र सदियों के बाद प्राप्त अपनी आजादी की 65वी वर्षगांठ माना रहा है तो अमेरिकी एजेंट अन्ना हज़ारे लोगों से रात् के 8-9 बजे बिजली बंद (ब्लैक आउट) करने की अपील कर रहे हैं। यह खुल्लमखुल्ला राष्ट्रद्रोह है और उन्हें तत्काल प्रभाव से 'राष्ट्रद्रोह' मे गिरफ्तार किया जाना चाहिए। शहीद सरदार भगत सिंह,चंद्रशेखर आजाद,अश्फ़ाकुल्लाह खान,रामप्रसाद 'बिस्मिल',लाहिड़ी बंधु,बटुकेश्वर दत्त आदि अगणित क्रांतिकारियों ने क्या इसलिए खुद को देश पर कुर्बान किया था कि आजाद भारत मे साम्राज्यवादी एजेंट 'जश्ने आजादी'के दिन ब्लैक आउट की घोषणा करे?क्या गांधी,नेहरू,सुभाष,तिलक,लाला लाजपत राय,बिपिन चंद्र पाल,राजेन्द्र प्रसाद आदि अनेकों नेताओं ने इसलिए देश को आजाद कराया था कि एक दिन आजादी की खुशियाँ मनाने की बजाए शोक (अंधकार) रखा जाये?

यदि मनमोहन सिंह सरकार अन्ना हज़ारे से मिली-भगत के कारण उन पर कारवाई नहीं करती है तो न्यायालयों को स्वतः संगयान लेकर अन्ना हज़ारे जैसे देशद्रोही को तत्काल जेल मे बंद कर देना चाहिए।

भ्रष्टाचार विरोध तो बहाना है ,अन्ना और उनकी टीम भारत मे जैसा भी लोकतन्त्र है उसे नष्ट करके तानाशाही स्थापित करना चाहते हैं। लोकप्रिय हास्य कलाकार सुरेन्द्र शर्मा ने हजरतगंज लखनऊ स्थित पंजाब नेशनल बैंक की 73वी जयंती पर कहा-"कभी विदेश मे जमा धन को भारत मे लाने की बात होती है तो कभी लोकपाल बिल की। कुल मिलाकर सभी भ्रष्टाचार मिटाना चाहते हैं। लेकिन हकीकत यह है कि खुद कभी सुधरना नहीं चाहते। अगर हर व्यक्ति केवल अपने को सुधार ले तो भ्रष्टाचार की समस्या काफी हद तक सुलझ जाएगी।"




यह भी पढ़ें-http://krantiswar.blogspot.com/2011/08/blog-post_15.html
http://janhitme-vijai-mathur.blogspot.com/2011/08/blog-post_15.html
http://sheshji.blogspot.com/2011/08/blog-post_7523.html
http://krati-fourthpillar.blogspot.com/2011/08/blog-post_14.html

 संकलन-विजय माथुर, फौर्मैटिंग-यशवन्त माथुर

1 comment:

  1. तथ्ययुक्त प्रेरणा दायक महत्वपूर्ण प्रस्तुति के लिए आपको हार्दिक बधाई।

    ReplyDelete

कुछ अनर्गल टिप्पणियों के प्राप्त होने के कारण इस ब्लॉग पर मोडरेशन सक्षम है.असुविधा के लिए खेद है.