Saturday 13 February 2016

जब तक दुनिया में लड़ने की ज़रूरत है बाकी ..... हम लड़ेंगे साथी ... !!





********************************************************************************************************************************************




लखनऊ,13 फरवरी, 2016 आज अपरान्ह 2 बजे , अंबेडकर प्रतिमा, हजरतगंज पर CPI, CPM, CPI(ML), रिहाईमञ्च, फारवर्ड ब्लाक, वर्कर्स काउंसिल, PUCL, IPTA, जसम, जलेस आदि विभिन्न संगठनों  व प्रबुद्ध बुद्धिजीवियों ने JNUSU अध्यक्ष कन्हैया कुमार की षड्यंत्र पूर्वक की गई गिरफ्तारी एवं SFI, लखनऊ कार्यालय में की गई तोड़-फोड़ के विरुद्ध धरना - प्रदर्शन किया। सभी वक्ताओं ने एक स्वर से इन गुडागर्दी की हरकतों की निंदा की व इनके विरुद्ध एकजुटता की प्रतिबद्धता जताई। सभा की अध्यक्षता भाकपा, लखनऊ के जिलामंत्री कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ ने की व संचालन CPM के जिलामंत्री कामरेड प्रदीप शर्मा ने किया। प्रमुख वक्ताओं में ताहिरा हसन, आशा मिश्रा, वंदना मिश्रा, मधु गर्ग, एस आर दारापुरी, दिनकर कपूर, रमेश दीक्षित, मोहम्मद शोएब, राकेश जी आदि थे। 

राकेश जी ने कामरेड कन्हैया द्वारा दिये गए नारे " जय भीम - लाल सलाम " की सराहना की व इसे अपनाए जाने पर बल दिया। मोहम्मद शोएब का ज़ोर था कि, हम एक झंडे और एक बैनर पर संघर्ष करने को आगे आयें। दिनकर कपूर ने सतत धरना - प्रदर्शन करते रहने की आवश्यकता जताई। छात्र नेताओं ने ABVP की गुंडागर्दी का सड़कों पर मुक़ाबला करने की चुनौती को स्वीकार किया और कहा कि हम उनका डट कर मुक़ाबला करेंगे। सभी वक्ता इस बात पर एकमत थे कि कामरेड कन्हैया की गिरफ्तारी का मुख्य कारण रोहित वेमुला की हत्या से ध्यान हटाना ही था। 

इस प्रदर्शन के दौरान ABVP के 20-25 लड़कों ने व्यवधान डालने व संघर्ष करने का प्रयास किया किन्तु पुलिस की सूझ-बूझ से वे अपने कुत्सित इरादों में कामयाब न हो सके। 

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ ने सभी संगठनों व भाग लेने वाले साथियों का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया कि सभी लोग अत्यल्प सूचना पर आए और अपनी एकजुटता  प्रदर्शित की। आगे और बड़े संघर्ष के लिए भी तैयार रहने का उन्होने आव्हान किया। 

धरना प्रदर्शन में अन्य लोगों के अलावा  ऋषी श्रीवास्तव,ओ पी अवस्थी, राम इकबाल उपाध्याय, मधुकर मौर्या, मोहम्मद अकरम, शफीक,मास्टर सत्यनारायान, डॉ संजीव सक्सेना, कौशल किशोर,  डॉ चंदरेश्वर पांडे, नलिन रंजन सिंह, रामनाथ यादव, फूलचंद यादव , कौशलेंन्द्र किशोर चतुर्वेदी, विजय माथुर भी शामिल थे। 

No comments:

Post a Comment

कुछ अनर्गल टिप्पणियों के प्राप्त होने के कारण इस ब्लॉग पर मोडरेशन सक्षम है.असुविधा के लिए खेद है.